Narendra modi and Amit Shah राज्यों का दौरा और 2019 election campaign

नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2019 लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गए हैं। इसीलिए अमित शाह और नरेंद्र मोदी राज्यों के दौरे पर दौरे कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश यात्रा भी कम कर दी हैं। अब वह देश में ज्यादा से ज्यादा दौरे कर रहे हैं।
2019 इलेक्शन सीट बंटवारे के लिए अमित शाह कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार से पटना बिहार मैं मिले थे। क्योंकि बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू की सरकार है। जहां पर अमित शाह ने नीतीश कुमार से मिलकर के 2019 चुनाव सीट बंटवारे के लिए बात की परंतु अभी तक इसका कोई भी नतीजा सामने नहीं आया।
इससे पहले राजस्थान और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें भारतीय जनता पार्टी काफी कमजोर दिखाई दे रही है। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है। जहां पर कांग्रेस पार्टी ने नारा दिया है, "मोदी से ना हमें बैर वसुंधरा तेरी ना खैर"
 और महाराष्ट्र में किसान आंदोलन और उसके बाद अब मराठा आंदोलन मैं आग पकड़ ली है। जो कि भारतीय जनता पार्टी के लिए सिरदर्द बन गए हैं। वहीं पर हरियाणा में जाट आंदोलन उनको अभी तक आरक्षण नहीं मिला है।

Comments

Popular posts from this blog

राहुल गांधी के अनुसार कौन होगा विपक्ष की तरफ से 2019 लोकसभा आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार मायावती या ममता बनर्जी

उपेंद्र कुशवाहा के बाद रामविलास पासवान की पार्टी ने भी नरेंद्र मोदी को धमकी

ICC released the new ODI and test player ranking 2018-19