राहुल गांधी के अनुसार कौन होगा विपक्ष की तरफ से 2019 लोकसभा आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार मायावती या ममता बनर्जी

2019 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा इसके लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कुछ दिनों पहले मायावती ने एक रैली में यह कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं।
और अब आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने भी यह कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राहुल गांधी बल्की बहुत सारे जिनमें शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू ममता बनर्जी, मायावती है।
 जिसे राहुल गांधी की दावेदारी  2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी की तरफ से झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि कांग्रेस पार्टी विपक्ष सबसे बड़ी पार्टी है।  लेकिन विपक्ष इतना कमजोर है कि जो भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अकेले 2019 में चुनाव नहीं लड़ सकता है। अगर सभी पार्टियां मिलकर के 2019 का चुनाव लड़ती है तभी यह भारतीय जनता पार्टी को नरेंद्र मोदी अमित शाह जोड़ी को टक्कर दे पाएगी। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का नाम आगे किया है। परंतु इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की है। 

Comments

Popular posts from this blog

उपेंद्र कुशवाहा के बाद रामविलास पासवान की पार्टी ने भी नरेंद्र मोदी को धमकी

ICC released the new ODI and test player ranking 2018-19